Header Ads Widget

Top 5 Money Earning App in 2023 | Online money earning from mobile 2023

Top 5 Money Earning App in 2023 : 5 ऐसे मोबाइल ऐप के बारे में बताने वाला हूं जहां से आप थोड़ी सी मेहनत करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं 30000₹ से ₹40000 महीने के काम आ सकते हैं अगर आप सीएससी सेंटर चलाते हैं तो आपके लिए इससे भी ज्यादा आप कमा सकते हैं।

Top 5 Money Earning App in 2023 | Online money earning from mobile 2023

ऑनलाइन के माध्यम से पैसा कमाना कोई आसान काम नहीं है, खासकर जब आप ऑनलाइन नए हों। यहाँ इस ब्लॉग में, मैं आपके साथ कुछ बेहतरीन ऐप्स साझा करूँगा जिनका उपयोग आप चलते-फिरते पैसे कमा सकते हैं।

Top 5 Money Earning App in 2023 बताने वाला हूं जहां से अब थोड़ी सी मेहनत करके आप कर सकते हैं सीकर सिर्फ अपनी मोबाइल फोन की इंटरनेट का उपयोग करके 20 से ₹25000 आप आसानी से कमा सकते हैं नीचे बताए गए दुनिया को फॉलो करें।

1. Honeygain

"Honeygain" एक एप्लिकेशन है जो आपको इंटरनेट ट्रैफिक का उपयोग करके पैसे कमाने का मौका देता है। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद, आपके डिवाइस से इंटरनेट ट्रैफिक का उपयोग किया जाता है और फिर इस ऐप द्वारा इस ट्रैफिक का उपयोग करके आपको पैसे दिए जाते हैं।

यह ऐप आपको विभिन्न विकल्प प्रदान करता है जिनमें आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं, जैसे कि आप किस देश के लिए ट्रैफिक साझा करना चाहते हैं, इत्यादि।

इसलिए, हनीगेन एप्लिकेशन एक ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका है जिसमें आपको बस अपने समय और इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करना होता है।

Honeygain Payment process in Hindi 

Honeygain एक ऐप है जो इंटरनेट डेटा को संग्रहित करता है और उसे अन्य उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाता है और इसके बदले में आपको वेतन मिलता है। यदि आप Honeygain के माध्यम से वेतन कमाना चाहते हैं, तो आपको निम्न चरणों का पालन करना होगा:

A. सबसे पहले, आपको Honeygain ऐप डाउनलोड करना होगा। यह ऐप Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध है।

B. ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद, आपको अपना खाता बनाना होगा। आपको अपना नाम, ईमेल और पासवर्ड दर्ज करना होगा।

C. एक बार जब आपका खाता तैयार हो जाएगा, तो आपको ऐप के अंतर्गत उपलब्ध विभिन्न विकल्पों में से एक का चयन करना होगा। इसके लिए आपको अपने प्रोफाइल में जाना होगा और वहां आपको विकल्पों की सूची मिलेगी।

D. विकल्पों में से एक चुनने के बाद, आपको अपने बैंक खाते या PayPal खाते से अपना वेतन प्राप्त करने के लिए अपनी भुगतान विधि को सेट करना होगा। आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आपने अपने विवरणों को सही तरीक

2. Toloka app

Toloka ऐप एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो लोगों को अपने स्मार्टफोन के माध्यम से अलग-अलग ऑनलाइन टास्क करने के लिए प्रोत्साहित करता है। इस एप्लिकेशन के माध्यम से उपयोगकर्ता सामान्यतः ऑडियो, वीडियो, फ़ोटो और टेक्स्ट आधारित टास्क्स को पूरा करते हैं और इस प्रकार ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। इस एप के माध्यम से उपयोगकर्ता टास्क करने के लिए प्री-फिक्स्ड अमाउंट में रुपयों की अर्जित कर सकते हैं जो उन्हें उनके पेपैल अकाउंट में ट्रांसफर किए जाते हैं।

Toloka app payment Process in Hindi

Toloka एप में भुगतान प्रक्रिया बहुत सरल होती है। उपयोगकर्ता एप में उपलब्ध टास्क को पूरा करते हुए प्री-फिक्स्ड अमाउंट रुपयों में कमा सकते हैं। पैसे कमाने के बाद, उपयोगकर्ता अपने पेपैल अकाउंट में भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

इसके लिए उपयोगकर्ता को निम्नलिखित कदमों का पालन करना होगा:

A. एप में पंजीकरण करें और अपना पेपैल अकाउंट लिंक करें।

B. अपने अकाउंट में उपलब्ध टास्क को पूरा करें।

C. टास्क पूरा करने के बाद, उपयोगकर्ता को टास्क के लिए निर्धारित रुपयों का भुगतान किया जाता है।

D. भुगतान अपने पेपैल अकाउंट में सीधे ट्रांसफर किए जाते हैं।

ध्यान रखें कि भुगतान के लिए उपयोगकर्ता के अकाउंट में कम से कम 2 डॉलर (या अन्य मुद्रा) का भुगतान होना चाहिए। भुगतान में कुछ समय लग सकता है, लेकिन आमतौर पर भुगतान 1-7 दिनों के भीतर हो जाता है।

3. Chiller App

Chiller App Se Paise Kaise Kamaye : ऑनलाइन अर्निंग के लिए वैसे तो कई सारी मोबाइल एप्लीकेशन आज के समय में आ गयी हैं! जो की जेन्युइन हैं और जिनकी सहायता से आप अच्छा ख़ासा पैसा कमा सकते हैं! यहाँ हम आपको ऑनलाइन अर्निंग के लिए एक ऐसी ही जेन्युइन और बेस्ट एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं! जिसका नाम Chiller App है! और जिसकी सहायता से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं! 

Chiller App Kya Hai : गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत से अर्निंग मोबाइल एप्लीकेशन हैं जो की अर्निंग कराने का दावा करते हैं! लेकिन उनमें से अधिकतर एप्लीकेशन फेक हैं! जिनके माध्यम से लोग बिलकुल भी कमाई नहीं कर पाते हैं! और उनका समय भी वेस्ट होता है! लेकिन Chiller App एक Real और Genuine Earning Mobile Application है! जहाँ से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं! 

Chiller App कैसे Download करे? 

Chiller App Se Paise Kaise Kamaye : यदि आप चिल्लर ऐप की सहायता से पैसे कमाना चाहते हैं! तो आपको यहाँ बताये जा रहे स्टेप्स को फॉलो करना होगा! जो की निम्न हैं! चिल्लर ऐप एक रियल और जेन्युइन ऐप है जो की आपको डेली कमाई करके देता है! इसे आप Google Play Store से सहायता से आसानी से अपने मोबाइल फोन में इनस्टॉल कर सकते हैं!   

एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के बाद कुछ सिंपल टास्क को पूरा करना होता है! सिंपल टास्क को पूरा करके आप यहाँ से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं! ऐसे लोग को की इंग्लिश नहीं जानते हैं! या फिर जिन्हें इंग्लिश नहीं आती है! वे सभी लोग यहाँ से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं! क्योकि इस ऐप में आपको हिंदी लैंग्वेज का ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है! जिससे की आप अर्निंग कर सकें!     

Chiller App से कमाए हुए सारे पैसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते हैं इसके लिए आपको ऐप में अपने अकाउंट नंबर को ऐड करना होगा फिर आप के 24 घंटा के अंदर में पैसा आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा।

Disclaimer 

बताया सारे आपसे तो पैसा कमा सकते हैं आप इसमें एक रुपए भी इन्वस्ट आप पढ़ाई कर लो मैं किसी प्रकार का प्रमोशन नहीं कर रहा हूं यह आपके ऊपर डिपेंड करता है आप उसे डाउट के लिए पैसा कमाना चाहते हैं तो का पैसा कमा कर अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं और इस पर कोई चीज है तो मैं बढ़ावा नहीं देता अपने आर्टिकल के माध्यम से और मेरी वेबसाइट बताइए सारी जानकारियां बहुत सारे ऑफिशल वेबसाइट और लोगों से रिव्यु लेकर लिखी जाती है।

Post a Comment

0 Comments